शहनाज़ क्रीम के फायदे 

नमस्ते दोस्तों, कैसे हो आप? आज का हमारा विषय है, शहनाज़ क्रीम के फायदे ,हर कोई सुंदर दिखना चाहता है और हर किसी को अपनी त्वचा निखरती हुई चाहिए होती है। लेकिन, आजकल बढ़ते प्रदूषण के साथ-साथ हमारी त्वचा पर उसका बहुत बुरा असर पड़ने लगा है। कील, मुंहासे, पिंपल्स, डार्क सर्कल्स, टैनिंग दाग, धब्बे, डल स्किन इन समस्याओं से सारी महिलाएं परेशान रहती हैं। इसलिए, वह अलग अलग तरीके के केमिकल से भरे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। ऐसे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से उनकी त्वचा और भी ज्यादा खराब हो जाती है। ऐसे में, शहनाज़ हुसैनजी की क्रीम्स का बेहतर विकल्प आपके सामने प्रस्तुत किया है।

शहनाज हुसैन ब्यूटी इंडस्ट्री का जाना माना नाम है। इनके प्रोडक्ट्स ना ही भारत में, बल्कि विदेशों में भी अपनाए जाते हैं। शहनाज हुसैन एक कॉस्मेटिक गुरु है; जिन्होंने हमें त्वचा के सौंदर्य का ख्याल कैसे रखना चाहिए इस बारे में गाइडलाइंस दी है। कई वर्षों के अध्ययन और संशोधन के बाद, शहनाज़ जी ने आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल करते हुए अलग अलग प्रकार के सौंदर्य उत्पादों का निर्माण किया। शहनाज़ हुसैन द्वारा निर्माण किए गए इन ब्यूटी प्रोडक्ट को लोगों से भी अच्छा सपोर्ट मिला। तो दोस्तों आज जानते हैं, त्वचा की देखभाल करने के लिए शहनाज हुसैन जी द्वारा निर्मित क्रीम्स के फायदे।

शहनाज़ हुसैन के क्रीम्स के फायदे-

शहनाज़ हुसैन ने कई तरह के स्किन प्रॉब्लम्स के लिए अलग-अलग क्रीम्स का निर्माण किया है। विभिन्न प्रकार के स्किन टाइप के लोग इस क्रीम का उपयोग अपनी त्वचा की जरूरत के मुताबिक कर सकते हैं। आइए हम इनके बारे में जानते हैं।

१) एंटी रिंकल क्रीम-

बढ़ती उम्र के साथ हमारे चेहरे पर झुर्रियां और रिंकल्स आने लगते हैं। इसलिए, शहनाज हुसैन ने एंटी रिंकल क्रीम का निर्माण किया है। इसका इस्तेमाल करने से रूखी त्वचा में नमी बनी रहती है और मॉइश्चराइजिंग इफेक्ट मिलता है। इसका इस्तेमाल करने से रिंकल्स, झुर्रियां काफी हद तक कम हो जाती है। इससे आपकी त्वचा तरोताजा लगने लगती है और मुलायम बनती है। इस क्रीम का इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो आता है और चेहरे पर चमक बनी रहती है। इस क्रीम को गुलाब जल, गाजर के बीज, बादाम का तेल, जोजोबा ऑयल, जैतून का तेल इन घटकों को मिलाकर बनाया जाता है।

२) स्किन व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट क्रीम-

शहनाज हुसैन प्रोफेशनल पावर स्किन व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट क्रीम एक ७-स्टेप फेशियल किट है। इसमें बायो हाइड्रेटिंग क्लींजर, एक्सफोलिएशन स्क्रब, मसाज क्रीम, एक ठंडा त्वचा का टॉनिक, एक व्हाइटनिंग सीरम, एक व्हाइटनिंग मास्क और एक कवरिंग क्रीम शामिल हैं। इस किट का इस्तेमाल करके आप घर के घर ही फेशियल का आनंद ले सकते हैं। इस किट का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे से काले दाग, धब्बे निकल जाते हैं और आपके त्वचा में ब्लड सरकुलेशन बढ़ता है; जिसकी वजह से आपकी त्वचा मुलायम, तरोताजा लगती हैं।

३) शालीफ प्लस नाइट क्रीम-

शहनाज हुसैन द्वारा निर्मित इस नाइट क्रीम का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे से काले दाग, धब्बे निकल जाते हैं। आपकी त्वचा  मुलायम और हाइड्रेटेड लगती है। आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करके पोषण प्रदान करता है। यह एक ऐसी नाइट क्रीम है, जिसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पर बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम किया जा सकता है और आपकी त्वचा हमेशा ही यंग बनी रहती है। इस क्रीम का इस्तेमाल आप रोजाना भी कर सकते हैं। यह क्रीम सामान्य से लेकर शुष्क त्वचा तक सभी यूज कर सकते हैं।

४) शेटेक्स प्लस टेक्सचराइजिंग प्रोटीन मास्क-

इस मास्क का निर्माण प्लांट प्रोटीन और प्राकृतिक अर्क से किया गया है। यह एक अद्वितीय हर्बल सामग्री का मिश्रण है। इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे का टोन निखरता है और त्वचा की रंगत बेहतर बनती हैं। त्वचा के पोर्स में जमी गंदगी को साफ करने का काम यह मास्क करता है। इस मास्क का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा नर्म, मुलायम और हाइड्रेटेड महसूस करती हैं।

५) शारोज प्लस स्किन टोनर-

शहनाज हुसैन द्वारा निर्मित इस टोनर में एंटीसेप्टिक तत्व पाए जाते हैं। इसका इस्तेमाल करने से पिंपल्स, मुहासे और त्वचा पर हो रही किसी भी प्रकार की जलन को कम किया जा सकता है। यह एक शक्तिशाली आयुर्वेदिक सूत्र है, जिसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा में ब्लड सरकुलेशन बढ़ता है और त्वचा टोन होती है। इसके अलावा, आपकी त्वचा निखरती हैं और तरोताजा रहती हैं। यह टोनर त्वचा पर ऑयलिनेस को कम करता है। इसका इस्तेमाल लगभग हर स्किन टोन के लिए किया जा सकता है।

शहनाज़ हुसैन के अन्य टिप्स-

शहनाज हुसैन ने सौंदर्य के बारे में काफी अध्ययन किया है। इसीलिए, उनके कुछ टिप्स आज हम जानेंगे; जिनको अपनाने से त्वचा की देखभाल रखना आपके लिए आसान हो जाएगा।

१) कई लोगों को मौसम में बदलाव की वजह से ड्राई स्किन की समस्या हो जाती है। इसीलिए, सूरजमुखी के तेल का इस्तेमाल करने की सलाह शहनाज हुसैन ने दी है। इसके लिए आपको ५ बूंदे सूरजमुखी का तेल और दूध के १-२ बूंदो को मिलाएं। कॉटन का इस्तेमाल करके इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाकर चेहरा साफ करें। यह मिश्रण आपके चेहरे पर क्लींजर की तरह काम करता है।

२) आंखों के आसपास काले घेरे या डार्क सर्कल्स हो जाते है। इसको कम करने के लिए शहनाज हुसैन बादाम का तेल अपनाने का सुझाव देती है। अपनी उंगलियों से बादाम के तेल से हल्के दबाव से सर्कुलर मोशन में मालिश करें। इससे काले घेरे धीरे-धीरे मिट जाते हैं और आंखों के आसपास आई सूजन भी कम हो जाती हैं।

३) सूरज की हानिकारक किरणों की वजह से हमारे स्किन पर टैनिंग हो जाती हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए शहनाज हुसैन ने दही और हल्दी के मिश्रण का उपयोग करने का सुझाव है। इसके लिए; दो चम्मच दही और चुटकीभर हल्दी एक साथ अच्छे से मिला ले। इसके बाद इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगा ले और १५ मिनट के बाद पानी से धो डालें। इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे से सनटैन दूर होकर आपके चेहरे पर निखार आता है।

दोस्तों, आज के लिए बस इतना ही। उम्मीद है, आपको आज का यह ब्लॉग अच्छा लगा हो। धन्यवाद।     

और देखें : अमृतधारा के फायदे और नुकसान

Leave a Comment

error: Content is protected !!